Southern Railway Apprentice Recruitment 2019 ऑनलाइन फॉर्म (3585 Post)

Southern Railway Apprentice Recruitment 2019 ऑनलाइन फॉर्म (3585 Post)

Railway Recruitment Cell (RRC, Chennai) ने हाल ही में Apprentice भर्ती के लिए घोषणा जारी की है. RRC हर साल अलग अलग पदों पर नौकरीयां निकलता है .Railway SR ने 3585 पदों पर Apprentice की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. जो भी उम्मीदवार RRC विभाग में नौकरी पाना चाहता है. उस उम्मीदवार के लिए यह एक सुनेहरा मौका है. इच्छुक उम्मीदवार 01 December 2019 से 31 December 2019 तक फॉर्म भर सकते है. 31 December 2019 के बाद फॉर्म नहीं भर सकते तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पत्र जमा कराये.आवेदन करते समय सारी जानकारी ध्यानपूर्वक भरे .अगर आपने फॉर्म में कोई जानकारी गलत भरी तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है .

अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले इस भर्ती का नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ें उसमें बताई गई सारी जानकारी अच्छे से देखें और अगर आप इस भर्ती के योग्य हैं. तभी आप अपना आवेदन पत्र भरें. अगर आप इस भर्ती के योग्य नहीं हैं तो कृपया करके अपना फॉर्म ना भरें. क्योंकि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा .नीचे आपको फॉर्म को कैसे भरे उसके लिए कितनी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क  इत्यादि के बारे में बताया गया .

Railway SR Apprentice Online Form 2020 Details

Name of Department  Railway Recruitment Cell (RRC, Chennai)
Details Regarding Railway RRC SR Chennai Trade Apprentice Recruitment 2019
Offered Post Apprentice
Total Posts  3585 Posts
Applying Mode Online Mode
Official Web Portal http://www.rrbcdg.gov.in/

Important Dates

  • Online Application Start : 01 December 2019
  • Registration Last Date : 31 December 2019
  • Fee Payment Last Date : 31 December 2019
  • Exam Date : Notified Soon
  • Admit Card Available : Notified Soon

How To Apply (RRC SR Chennai Trade Apprentice के लिए आवेदन कैसे करे )

जो उम्मीदवार Railway RRC SR Chennai Trade Apprentice 2019 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है.उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार इसका फॉर्म इसकी 31 December 2019 से पहले पहले भर सकता है.अंतिम दिनांक के बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा.इसलिए योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन इसकी आखरी तारीख 31 December 2019 तक ऑनलाइन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है .उम्मीदवार को अपना फॉर्म बड़े ध्यानपूर्वक भरना है. क्योंकि अगर फार्म में गलती हो गई तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा.फॉर्म को कैसे अप्लाई करना इसके लिए नीचे कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फ़ॉलो करके आप अपना फॉर्म आसानी भर सकते है .

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट –  http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़े
  • और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करे
  • और फिर सभी आवश्यक और महत्वपूर्ण विवरण को भरे
  • सभी दस्तावेज  फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें
  • और फिर आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करें
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें.
  • इसके बाद आवेदन पत्र की  प्रिंट आउट ले ,यह भविष्य में आपके काम आएगा

उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे अप्लाई कर सकते है .

Apply Online

Click Here
Link Activate on 01/12/2019

Download Notification (Carriage Workshop, Perambur)

Click Here

Download Notification (Central Workshop, Golden Rock)

Click Here

Download Notification (Signal & Telecommunication Workshop, Podanur)

Click Here

Eligibility Criteria

शैक्षिक योग्यता:-
  • Candidates Passed Class 10th/ 12th Exam with 50% Marks with ITI Certificate in Related Trade by NCVT/ SCVT.
  • Passed 12th Exam with Physics/ Chemistry/ Biology (Only For MLT Post)
आयु सीमा:-
  • Min. Age : 15 Yrs.
  • Max. Age : 22/ 24 Yrs.
  • Read the Notification for Age Relaxation.

Vacancy Details

Total Vacancy : 3585 Post

Unit Name Total Post
Carriage Works, Perambur 1208
Central Workshop, Golden Rock 723
Signal & Telecommunication Workshop/ Podanur 1654

Application Fee

  • General, OBC Candidates : Rs. 100/-
  • SC, ST Candidates : Rs. 0/-
  • PH, Female Candidates : Rs. 0/-

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने Railway SR Apprentice Recruitment  का आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड देख सकते है .उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को बड़े सम्भाल कर रखना है .क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा .इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे . इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है. इसके Admit Card के लिए हम अपनी पोस्ट में लिंक भी देंगे .इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को बार बार चेक करते है .

Result

Railway SR Apprentice Recruitment 2019 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी Official Website पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल Website पर जाना होगा . जो उम्मीदवार ने RRC परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम की सहायता से देख पाएगा.जैसे Railway SR Apprentice Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे और उसके लिए नीचे लिंक भी दे दिया जाएगा ,जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख सखेंगे .इसलिए आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस ऑनलाइन फॉर्म 2020 Southern Railway Apprentice Online Form 2020 (3584 Post) Southern Railway Recruitment 2020 – Apply Online for 3585 Post Southern Railway Apprentice Recruitment 2019 Railway RRC SR Chennai Trade Apprentice Online Form 2019 Railway SR Apprentice Online Form 2020  के बारे में बताया गया है. इसके अलावा अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके जरुर पूछे .

Leave A Reply

Your email address will not be published.