Answer Keys

Rajasthan PMET Answer Key 2019 कैसे देखे

Rajasthan PMET Answer Key 2019 कैसे देखे

Rajasthan PMET Answer Key 19 May 2019 – Rajasthan University ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 19 May 2019 को PMET की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई है. उम्मीदवारों ने बहुत बड़ी संख्या में ऑनलाइन आवेदन किया और परीक्षा में उपस्थित हुए. उम्मीदवार जिन्होंने Rajasthan PMET की परीक्षा के लिए प्रयास किया है  .वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन Rajasthan PMET Answer Key 2019 ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं.

हमने 19 May 2019 Rajasthan PMET Exam Answer Key को इस पोस्ट में नीचे प्रश्न Paper Solution डाउनलोड करने के लिए सीधे लिंक प्रदान किए हैं.लिंक के जरिए आप इसकी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते है. उम्मीदवार अपने प्रश्न पत्र सेट के अनुसार एक पूर्ण प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और प्रत्येक प्रश्न का उत्तर एक-एक करके देख सकते हैं.

Rajasthan PMET Answer Key 2019 Download

Rajasthan University  ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों में PMET(Pre M.Ed Entrance Test)  कि परीक्षा 19 May 2019 को आयोजित की है।परीक्षा समाप्त होने के कुछ समय बाद राजस्थान पीएमईटी आंसर की बोर्ड के दवारा ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलोड कर दी जायेगी.अत अभियार्थी उपर दिए गये लिंक से उत्तर कुंजी देख सकते है. परीक्षा की ऑफिसियल आंसर  5 -7 दिन के अंदर विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगा . जो टॉप कोचिंग इंस्टिट्यूट हैं उन के दवारा भी पेपर सलूशन किया गया हैं हल किया हुआ पेपर वह आंसर की कुछ घंटे बाद इसी वेबसाइट पर उपलब्द करवा दिया जायेगा .अधिक जानकारी के लिये आप बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं, जिसका लिंक  नीचे दिया गया  है .

Rajasthan PMET Answer Key ,Check 19 May 2019 Question Paper Solution

Rajasthan ने उम्मीदवारों की भर्ती के लिए PMET की परीक्षा आयोजित की है. इसलिए ,Rajasthan PMET Entrance Test परीक्षा में बहुत से उम्मीदवारों ने भाग लिया था .अब उम्मीदवार Rajasthan University PMET 2019 Answer Key की तलाश में है .उम्मीदवार को सूचित किया जाता है .Rajasthan Pre M.Ed Entrance Test Answer Key 19 May 2019 आ चुकी है .

उम्मीदवारों को अपेक्षित अंक जानने के लिए Rajasthan Pre M.Ed Entrance Test परीक्षा की उत्तर कुंजी की जांच करना आवश्यक है . Rajasthan PMET Entrance Answer Key 2019 से उम्मीदवार अपने सवालों के उत्तर की जाँच कर सकते है . नीचे हमने कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए  है जो Rajasthan PMET ,19 May पेपर सॉल्यूशन 2019 की जांच करने में आपकी मदद करेंगे.

How to Check Rajasthan PMET Answer Key 2019?

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.uniraj.ac.in/ पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर Rajasthan PMET Exam Answer Sheet 2019 लिंक खोजे.
  • उस लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपना पंजीकरण संख्या और DOB इत्यादि जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे.
  • फिर आपकी Rajasthan PMET Answer Key स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  • इसे डाउनलोड करे

नीचे आपको Rajasthan PMET Entrance Test Answer Key 2019 के लिए लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी आप Rajasthan PMET Answer Key 2019 को देख सकते है .

Download Rajasthan PMET Answer Key

Click Here

Official Website

Click Here

Rajasthan PMET Answer Key 2019

Events Dates
Examination date 19 May 2019
Provisional Answer key publish date 24 May 2019
Date for Objections in Provisional Answer Key 24 to 27 May 2019
Final Answer key to be published 29 May 2019

Rajasthan PMET Entrance Test Answer Key 2019 Paper Solution

हमने इस पोस्ट में आपको Rajasthan PMET 2019 Answer Key Set Wise बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी का उल्लेख करने की कोशिश की है जो 19 मई 2019 को जारी की गई है.उम्मीदवार को सभी विस्तृत जानकारी जो कि ऊपर बताई गई हैं, को जांचना आवश्यक है. Rajasthan PMET Solution Key & Key Sheet PDF की परीक्षा की तारीख और बदलावों के साथ घोषित किया गया है, इसलिए उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तारीख और परीक्षा शिफ्ट की चयन के द्वारा 19 May Rajasthan PMET Answer Key 2019 की जांच कर सकेंगे .यदि कोई और जानकारी जानना चाहते हो Rajasthan PMET Answer Key 2019 से संबंधित आप नीचे कमेन्ट करके पूछ सकते है .

इस पोस्ट में आपको Rajasthan Pre M.Ed Entrance Test Answer key 2019 राजस्थान पीएमईटी प्रवेश परीक्षा उत्तर कुंजी 2019 Raj PMET Solved Paper Answer key 2019 Rajasthan PMET 2019 Answer Key राजस्थान पीएमईटी उत्तर कुंजी 2019 Rajasthan PMET Answer Key 2018 Download Set Wise with Solution Rajasthan PMET Answer Key 19.05.2019 Raj Pre M.Ed Entrance Test Solved Question Paper PDF के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके जरुर पूछे.

Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *