Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

रिजल्ट

SBI Probationary Officer Final Result Cut-Off Marks 2017

SBI Probationary Officer Final Result Cut-Off Marks 2017

भारतीय स्टेट बैंक ने SBI PO Final Result 2017 अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिया है. यह रिजल्ट 24 अक्टूबर 2017 को भारतीय स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया था. जो भी उम्मीदवार SBI PO Exam 2017 के फाइनल राउंड को qualify करेंगे वही भारतीय स्टेट बैंक में Probationary Officer के पद पर चुने जाएंगे.

Group Exercise और Personal Interview round से पहले भारतीय स्टेट बैंक ने इस भर्ती के लिए एक मुख्य परीक्षा भी करवाई है. और जिस भी उम्मीदवार ने यह परीक्षा दी है वही अपना SBI PO Final Result 2017 को देख सकता है . इस परीक्षा में 200 अंको के प्रशन पूछे गए थे और यह परीक्षा कंप्यूटर पर हुई थी और इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी हुई थी अगर आपने 4 सवालों के गलत जवाब दिए तो आपके एक सही सवाल का अंक भी काट लिया गया होगा और इस परीक्षा में चार सेक्शन बनाए गए थे जैसे कि Computer knowledge, General Intelligence, Quantitative Aptitude, English Language, General Awareness और इन से संबंधित प्रशन पूछे गए थे.

SBI PO की परीक्षा में बहुत सारे उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी और जो भी इस परीक्षा में पास हुए हैं वह SBI PO 2017 Final Result को अपने रोल नंबर से इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. बिना रोल नंबर के आप अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाएंगे तो सबसे पहले आपके पास अपना रोल नंबर होना बहुत जरूरी है.

SBI MAINS GK के टॉप 40 प्रश्न उत्तर

एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर अंतिम परिणाम 2017

भारतीय स्टेट बैंक ने Group Exercise और Personal Interview से पहले Mains Exam करवाया था. और जिस भी उम्मीदवार ने इस परीक्षा को पास किया है SBI PO Final Result 2017 देख पाएंगे. यह परीक्षा ऑनलाइन कंप्यूटर पर कर पाई गई थी. इस परीक्षा में सभी ऑब्जेक्टिव टाइप प्रशन पूछे गए थे और यह परीक्षा 200 अंकों की थी और 4 सवाल गलत होने पर एक सही सवाल का अंक भी काटा गया था और इस परीक्षा में अलग-अलग सेक्शन बनाए गए थे जैसे Computer knowledge, General Intelligence, Quantitative Aptitude, English Language, General Awareness. अगर आपने भी यह परीक्षा दी थी तो आप भी नीचे दिए गए क्या को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Banking Exams IBPS PO/SBI PO को Crack करने की Tips और Tricks

How to Check SBI PO Final Result 2017 in Hindi

  • सबसे पहले आपको इनकी official website पर जाना है.(sbi.co.in)
  • यहां पर आपको SBI के Career Section मैं जाना है.
  • और फिर आप क्यों Result की Tab मैं जाना है और SBI PO Final Result 2017 पर क्लिक करना है.
  • और यहां पर आपको अपना Roll Number ढूंढना है.
  • आप अपना रोल नंबर सर्च करके भी ढूंढ सकते हैं.
  • और अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट जरूर ले लें यह भविष्य में आप के काम आएगा.

Check SBI PO Final Result 2017 – Click Here

SBI PO 2017 Cut-Off Marks

Cutoff Marks वह न्यूनतम अंक है जो कि किसी भी उम्मीदवार को इस परीक्षा में पास होने के लिए लेने बहुत जरूरी होते हैं.Cutoff Marks कई चीजों पर निर्भर करते हैं जैसे की परीक्षा में कितने उम्मीदवार आए थे . परीक्षा कितनी भर्तियों के लिए हो रही है इन सभी चीजों को मिलाकर Cutoff Marks लिस्ट बनाई जाती है. और हर साल यह कट ऑफ मार्क्स बढ़ते हैं अगर आप SBI PO 2017 Final Exam Cutoff Marks चेक करना चाहते हैं तो नीचे इसके कट ऑफ मार्क्स दिया .

CategoryCutoff Marks
GEN51.50
OBC48.25
SC43.25
ST31.25

इस पोस्ट में आपका SBI PO Final Result 2017 के पूरी जानकारी दी गई है . यह रिजल्ट आप स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. जिस भी उम्मीदवार SBI PO Final exam को पास किया है वही अपना SBI PO Result 2017 को देख सकता है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके पूछें.

Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!