Railway ICF Apprentice Online Form 2022 for 876 Post

Railway ICF Apprentice Online Form 2022 for 876 Post

Railway ICF Trade Apprentice Online Form 2022 – Railway ICF ने हाल ही में Apprentice भर्ती के लिए घोषणा जारी की है.Railway ICF हर साल अलग अलग पदों पर नौकरीयां निकलता है .Railway ICF ने 876 पदों पर Apprentice की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. जो भी उम्मीदवार Railway ICF विभाग में नौकरी पाना चाहता है. उस उम्मीदवार के लिए यह एक सुनेहरा मौका है. इच्छुक उम्मीदवार 27 June 2022  से 26 July 2022 तक फॉर्म भर सकते है.26 July 2022 के बाद फॉर्म नहीं भर सकते तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पत्र जमा कराये.आवेदन करते समय सारी जानकारी ध्यानपूर्वक भरे .अगर आपने फॉर्म में कोई जानकारी गलत भरी तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है .

अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले इस भर्ती का नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ें उसमें बताई गई सारी जानकारी अच्छे से देखें और अगर आप इस भर्ती के योग्य हैं. तभी आप अपना आवेदन पत्र भरें. अगर आप इस भर्ती के योग्य नहीं हैं तो कृपया करके अपना फॉर्म ना भरें. क्योंकि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा .नीचे आपको फॉर्म को कैसे भरे उसके लिए कितनी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क  इत्यादि के बारे में बताया गया .

Railway ICF Trade Recruitment 2022 Details

Name of Department  Integral Coach Factory (ICF Chennai)
Details Regarding Railway ICF Chennai Apprentice Recruitment 2022
Offered Post Trade Apprentice
Total Posts   876 Posts
Applying Mode Online Mode
Official Web Portal https://icf.indianrailways.gov.in/

Important Dates

  • Online Application Start : 27 June 2022
  • Registration Last Date : 26 July 2022
  • Fee Payment Last Date : 26 July 2022
  • Exam Date : Notified Soon
  • Admit Card : Notified Soon

Eligibility Criteria

शैक्षिक योग्यता:-
  • Freshers : Passed class 10th (High School) Exam with 50% Marks and Science/ Math as a Subject in 10+2 Level.
  • Ex. ITI : Passed class 10th (High School) Exam with 50% Marks and ITI Certificate in Related Trade.
  • Read the Notification for More Details.
आयु सीमा:-
  • Min. Age : 15 Yrs.
  • Max. Age : 24 Yrs.
  • Read the Notification for Age Relaxation.

Vacancy Details

Total Vacancy :  876 Post 

Post Name Vacancy Type Total Post
Trade Apprentice Freshers 276
Ex. ITI 600

How To Apply (Railway ICF Apprentice के लिए आवेदन कैसे करे )

जो उम्मीदवार Railway ICF Chennai Apprentice 2022 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है.उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार इसका फॉर्म इसकी 26 July 2022 से पहले पहले भर सकता है.अंतिम दिनांक के बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा.इसलिए योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन इसकी आखरी तारीख 26 July 2022 तक ऑनलाइन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है .उम्मीदवार को अपना फॉर्म बड़े ध्यानपूर्वक भरना है. क्योंकि अगर फार्म में गलती हो गई तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा.फॉर्म को कैसे अप्लाई करना इसके लिए नीचे कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फ़ॉलो करके आप अपना फॉर्म आसानी भर सकते है .

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – https://icf.indianrailways.gov.in/ पर जाना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़े
  • और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करे
  • और फिर सभी आवश्यक और महत्वपूर्ण विवरण को भरे
  • सभी दस्तावेज  फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें
  • और फिर आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करें
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें.
  • इसके बाद आवेदन पत्र की  प्रिंट आउट ले ,यह भविष्य में आपके काम आएगा

उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे अप्लाई कर सकते है  

Apply Online

Click Here

Download Notification

Click Here

Official Website

Click Here

Application Fee

  • General, OBC, EWS : Rs. 100/-
  • SC, ST Candidates : Rs. 0/-

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने Railway ICF Trade Apprentice Recruitment  का आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड देख सकते है .उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को बड़े सम्भाल कर रखना है .क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा .इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे . इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है. इसके Admit Card के लिए हम अपनी पोस्ट में लिंक भी देंगे .इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को बार बार चेक करते है .

Result

Railway ICF Chennai Apprentice Recruitment 2022 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी Official Website पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल Website पर जाना होगा . जो उम्मीदवार ने Railway ICF परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम की सहायता से देख पाएगा.जैसे Railway ICF Chennai Apprentice Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे और उसके लिए नीचे लिंक भी दे दिया जाएगा ,जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख सखेंगे .इसलिए आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको ICF Railway Apprentice 2022 Apply Online for 876 Post ICF Recruitment 2022 Apply Online Apprentice 876 Post ICF Chennai Recruitment 2022 icf apprentice 2022 application form icf recruitment 2022 apply online Railway ICF Apprentice Online Form 2022 ICF Recruitment 2022 Notification Out for 876 Apprentices postsa रेलवे आईसीएफ चेन्नई अपरेंटिस ऑनलाइन फॉर्म 2022 के बारे में बताया गया है. इसके अलावा अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके जरुर पूछे .

2 Comments
  1. Shersingh says

    सर कय इसमे रेगुलर जाँब मिल सकती है

  2. Sudhanshu says

    Sir iska exam centre Kahan gayega

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!