MP Police Sub Inspector Result Cutoff 2017

MP Police Sub Inspector Result Cutoff 2017

जो भी उम्मीदवार MP Police Jobs 2017 के लिए फॉर्म भरने का इच्छुक है तो उसके लिए अभी एक सुनहरा मौका है. 8 जून को मध्य प्रदेश व्यापम ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी करते हुए एमपी पुलिस भर्ती 2017 के बारे में बताया की मध्य प्रदेश पुलिस डिपार्टमेंट में 14088 वैकेंसी के लिए भर्ती की जाने वाली है. यह मौका उम्मीदवारों के लिए है जो MP Police Application Form भरना चाहता है. Constable & Assistant Sub-inspector के पद के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके अपना आवेदन पत्र देना होगा.जिस उम्मीदवार में सब इंस्पेक्टर की 611 भर्तियों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करवाया था .उसे सूचित किया जाता है कि MP Police Sub Inspector का रिजल्ट आ चूका है,रिजल्ट आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से देख सकते है ,उम्मीदवार को नीचे रिजल्ट के बारे में पूरी डिटेल में बताया गया है

जो भी उम्मीदवार MP Police Admit Card 2017 का इंतजार कर रहा था वह अपना Call Letter MP Police की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकता है. Madhya Pradesh Professional Examination Board (MPPEB) मैं मध्य प्रदेश पुलिस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिसके उम्मीदवार में सब इंस्पेक्टर की 611 भर्तियों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करवाया था वह MP Police SI Admit Card 2017 इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकता है.

एमपी पुलिस के परिणाम 2017

जिस उम्मीदवार नहीं मध्यप्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा सफलतापूर्वक दी है उसका MP Police Sub Inspector Exam Result 2017 मध्य प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया . कांस्टेबल या ASI के पद पर चयन करने के लिए उसे कट ऑफ लिस्ट मार्क्स के बराबर या उससे ज्यादा नंबर लेने होंगे. और जो भी उम्मीदवार फाइनल में सेलेक्ट हो जाएगा उसे मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी.

कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा के लिए MP Police Result 2017 इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है एमपी पुलिस के अधिकारियों ने 24 दिसंबर, 2017 को सुबेदार और सब-इंस्पेक्टर कैडर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं .और जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होगा उसी का रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगा उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपना रोल नंबर और नाम द्वारा सर्च करके पता कर सकता है.

How to Check MP Police Sub Inspector Result 2017?

  • सबसे पहले इसकी official website पर जाएं http://peb.mp.gov.in
  • यहां पर आपको “Result” के Section पर क्लिक करना है
  • और यहां पर आपको MP Police Sub Inspector Result के लिंक पर क्लिक करना है
  • और फिर अपना Roll Number भरना है
  • तो फिर आपको Submit के Button पर क्लिक करना है
  • और आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा
  • इसका प्रिंट आउट ले लें यह आपके भविष्य में काम आएगा

Important Dates

Events Dates
MP Police SI Exam Date 26th October to 1st November 2017
Revised MP Police SI Result 2017 17th January 2018
Check MP Police Constable Result 2017 – Click Here

MP Police Sub Inspector Result 2017

हमने इस पोस्ट में आपको MP Police SI Exam Result 2017 के बारे में आवश्यक विवरणों के बारे में बताया है .ताकि उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख ले .जिस भी उम्मीदवार ने MP Police SI के लिए अपना फॉर्म अप्लाई किया था ,उसे बताया जाता है कि MP Police SI का रिजल्ट आ चूका है .उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते है .उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में परीक्षा में भाग लिया और इसके रिजल्ट की जिज्ञासा में थे .एमपीपीईबी का निरीक्षक परिणाम MPPEB एसआई परिणाम 2017 घोषित किया गया है.

MP पुलिस कटऑफ 2017

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड MP Police Cut Off 2017 मध्य प्रदेश पुलिस की परीक्षा के बाद में घोषित करेगा. उम्मीदवार को इस परीक्षा को पास करने के लिए कट ऑफ मार्क से ज्यादा नंबर लेने होंगे. कट ऑफ मार्क लिस्ट कई चीजों के आधार पर बनाई जाती है जैसे की परीक्षा में कितने उम्मीदवार आए थे या परीक्षा कितनी भर्ती के लिए हो रही है. MP Police Constable and ASI exam cutoff की कट ऑफ लिस्ट मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए नियमों के आधार पर भी बनाई जाती है. रिजल्ट आने के बाद category wise इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

इस पोस्ट में आपको मप पुलिस मेरिट लिस्ट 2017 , मप पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2017 , मप पुलिस रिजल्ट 2017 के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें.

1 Comment
  1. sumit gutam says

    Sumitgutam

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!