JKSSB Recruitment 2017 Online Application Form 1289 Posts

JKSSB Recruitment 2017 Online Application Form 1289 Posts

जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने JKSSB Recruitment 2017 Notification जारी करते हुए Jr. Assistant, Library Asst, Laboratory Assistant, and Jr. Librarian की 1289 भर्ती के बारे में बताया है.इस नोटिफिकेशन के अनुसार JKSSB 2017 Application Form जमा करवाने की आखिरी तारीख 11 नवंबर है. जो भी उम्मीदवार JKSSB Assistant Application Form 2017 को भरना चाहता है वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ssbjk.in से 11 नवंबर 2017 से पहले अपना आवेदन पत्र जमा करवा सकता है. जो भी उम्मीदवार JKSSB department में सरकारी नौकरी पाना चाहता है उसके लिए यह बहुत सुनहरा अवसर है.

जो भी उम्मीदवार इन 1289 असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन पत्र देना चाहता है वह सबसे पहले इस भर्ती का eligibility criteria जरुर देख लें. इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र देने के लिए आपको educational qualification और age limit दोनों में इस भर्ती के योग्य होना होगा. इस पोस्ट में आप को इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी जैसे कि Notification, Eligibility Criteria, Exam Date, Total number of Vacancies, How to Apply Online के बारे में बताया जाएगा.

IBPS PO And Clerk में अंतर क्या है सैलरी किसकी ज्यादा है

जेकेएसएसबी भर्ती 2017 1289 पद

JKSSB department द्वारा निकाली गई 1289 असिस्टेंट की भर्ती अलग-अलग पदों पर जारी की गई है इसमें 392 भर्ती लेबोरेटरी असिस्टेंट के लिए होगी 94 भर्ती जूनियर लाइब्रेरियन के लिए होगी और 572 भर्ती जूनियर असिस्टेंट के लिए की जाएगी. नीचे आपको JKSSB Vacancy 2017 के बारे में और ज्यादा जानकारी दी गई है.

संगठित: जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी)
परीक्षा का नाम: जेकेएसएसबी सहायक
पद का नाम: जूनियर लाइब्रेरियन, जूनियर सहायक, पुस्तकालय सहायक, प्रयोगशाला सहायक
पद की कुल संख्या: 1298

Name of Post Number of Vacancy
Junior Librarian 94
Library Assistant 228
Laboratory Assistant 392
Junior Assistant 575
Total 1289

CA क्या होता है Chartered Accountant बनने के लिए क्या करे

JKSSB 2017 Eligibility Criteria in Hindi

JKSSB department ने इस भर्ती के लिए Eligibility Criteria बनाया है . जिसके तहत उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन पत्र देना चाहता है . उसे Eligibility Criteria को देखना होगा और इस भर्ती के पात्र होना होगा तभी वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन पत्र दे सकता है. इस भर्ती के लिए शैक्षणिक तौर पर और आयु सीमा के आधार पर इस भर्ती के पात्र हो ना होगा.

पोस्ट का नाम शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा (1 जनवरी 2017 तक)
जूनियर लाइब्रेरियन एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पुस्तकालय विज्ञान में स्नातक की डिग्री / स्नातक ओपन मेरिट और सरकारी सेवा / अनुबंध कर्मचारियों में – 18 से 40 वर्ष

शारीरिक रूप से विकलांग – 18 से 42 वर्ष

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / आरबीए / एएलसी / ओएससी – 18 से 43 वर्ष,

भूतपूर्व सैनिक- 18 से 48 वर्ष

पुस्तकालय सहायक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बाद 3 साल की स्नातक स्तर की पढ़ाई, सीनियर माध्यमिक विद्यालय के बाद 5 साल की एकीकृत स्नातकोत्तर डिग्री, किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री / डिप्लोमा लाइब्रेरी साइंस में
प्रयोगशाला सहायक किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड से विज्ञान या समकक्ष के साथ 10 + 2/12
जूनियर सहायक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बाद 3 साल की स्नातक स्तर की पढ़ाई गति के साथ कोई मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर में कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट और छह महीने का प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम

नोट : उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जेकेएसएसबी जॉब्स 2017 (JKSSB Jobs 2017) की पूरी अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

JKSSB 2017 Important Dates

Events Date
JKSSB 2017 Online Application Form Submission Starting 18th October 2017
JKSSB 2017 Online Application Form Submission Last Date 11th November 2017
JKSSB Admit Card Release Date जल्द ही अपडेट करेंगे
JKSSB 2017 Exam Date जल्द ही अपडेट करेंगे
JKSSB Result 2017 Date जल्द ही अपडेट करेंगे

जेकेएसएसबी 2017 आवेदन पत्र

जैसा की हमने पहले बताया JKSSB ने Notification जारी करते हुए 1289 Junior Librarian, Junior Assistant, Library Assistant, Laboratory Assistant के पद की भर्ती के बारे में बताया है और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र eligibility criteria देखकर 11 नवंबर 2017 से पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से जमा करवा सकता है. उम्मीदवारों को जल्द से जल्द JKSSB Online Registration करने की सलाह दी जाती है. 11 नवंबर के बाद में कोई भी रजिस्ट्रेशन नहीं होगा और ना ही कोई आवेदन पत्र लिया जाएगा नीचे आपको आवेदन पत्र भरने के और जमा कराने के कुछ आसान स्टेप बताए गए हैं इन्हें फॉलो करके आप अपना आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं.

  • सबसे पहले इन की official website पर जाएं – ssbjk.in
  • अगर आपने इस वेबसाइट पर पहले अपना रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो यहां पर आप अपना पुराना यूज़रनेम और ID पासवर्ड भरके लॉगिन कर सकते हैं.
  • अगर आप नए उम्मीदवार हैं तो “New User? Register Here” पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करें.
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही तरह से भरे.
  • और फिर अपना स्कैन किया हुआ फोटो और स्कैन किए हुए दस्तावेजों की फोटो अपलोड करें.
  • और फिर अपनी फीस की पेमेंट करें .
  • पेमेंट करने के बाद में अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करें और सबमिट करने के बाद में अपने एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें यह भविष्य में आप के काम आएगा.

Check JKSSB Library Assistant NotificationClick Here

Fill JKSSB Online Application Form 2017Click Here (Apply Now)

JKSSB 2017 Application Fee

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए अपना आवेदन पत्र देना चाहता है उसे फिश के तौर पर Rs. 350/- रुपए ऑनलाइन डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड ज्ञान नेट बैंकिंग से जमा करवाने होंगे या J&K Bank branches मैं चालान भी जमा करवा सकता है. और यह फीस उम्मीदवार को 11 नवंबर 2017 से पहले जमा करवानी होगी.क्योंकि 11 नवंबर 2017 के बाद में कोई भी आवेदन पत्र नहीं लिया जाएगा.

वकील बनने के लिए क्या करे

इस पोस्ट में आपको Notification, Eligibility Criteria, Exam Date, Total number of Vacancies, How to Apply Online के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आप का कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!