नौकरी

JKPSC Recruitment 2018 Consultant जम्मू और कश्मीर भर्ती 95 पद

JKPSC Recruitment 2018 Consultant जम्मू और कश्मीर भर्ती 95 पद

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने 95 पदों पर Consultant की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते है ,उसके लिए  यह  एक सुनेहरा मौका है .जो उम्मीदवार JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए फॉर्म अप्लाई  करना चाहते है वह 16 अप्रैल  2018 तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को 16 अप्रैल 2018 तक अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा.

जो उम्मीदवार JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है वह फॉर्म अप्लाई करने से पहले  इसकी अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़े .इसके बाद ही अपना फॉर्म अप्लाई करें.क्योंकि योग्य उम्मीदवार ही इस पद के लिए अपना फॉर्म भर सकते है अन्यथा अपना फॉर्म अप्लाई न करें.इसलिए उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए. हम आपको यंहा पर फॉर्म को भरने के बारे में बतायेंगे जिस की सहायता से आपको फॉर्म भरने में आसानी होगी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और आवेदन कैसे करें इत्यादि .इसके बारे में जानने के लिए आपको नीचे बताया  गया है.

JKPSC Recruitment 2018 Vacancy Details

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने 95 पदों पर Consultant की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए,जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते है .वह 16 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा .इसलिए यहां हमने जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग Vacancy 2018 से संबंधित पूरी डिटेल नीचे दी गई है.

S.No Discipline Vacancy
1 Peadiatrics 14
2 Surgery 13
3 Gynecologist 11
4 Radiology 6
5 Anesthesiology 17
6 Ophthalmology 5
7 Orthopaedic 1
8 Pathology 3
9 Medicine 13
10 ENT 3
11 Dermatology 3
12 Plastic Surgery 1
13 CD & TB 1
14 Bacteriology 1
15 MCH 3
TOTAL 95

JKPSC Recruitment 2018 Eligibility Criteria

किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन देने से पहले आपको उस परीक्षा का पात्र मानदंड पता होना बहुत जरूरी है.जो उम्मीदवार JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए आवेदन करना चाहते हैं.उसे नीचे दिया गया पात्रता मानदंड ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा के बारे में बताया गया है अगर आपकी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा इस पात्र के अनुसार नहीं है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं दे सकते.

Educational Qualifications 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए MBBS पास होना चाहिए
  • शैक्षिक योग्यता की और जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इसकी official notification पर जाएँ

Age Limit 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए
  • सरकारी नियम विनियमन के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

Important Dates

जो उम्मीदवार JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है ,उसको इसकी अतिम तिथि को जानने के लिए इसकी Official Notification पर जाना होगा .जो उम्मीदवार फॉर्म अप्लाई करना चाहते है वह  15 मार्च 2018 से अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते है और उम्मीदवार अपना फॉर्म 16 अप्रैल 2018 तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा इसलिए उम्मीदवार को 15 मार्च 2018 से लेकर 16 अप्रैल 2018 तक अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा.

Application Fee

जिस उम्मीदवार ने JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए आवेदन किया है ,उसे आवेदन शुल्क के रूप में भुगतन करना होगा .इन पद के लिए वहीं उम्मीदवार अपना आवेदन करे जो इस पद के लिए योग्य है .आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए उमीदवार इस पद के लिए  फॉर्म को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते  है .उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के बारे में पूरी डिटेल में नीचे बताया गया है .  

  • सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क रुपये: – 805 / –
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये: – 405 / –

How to Apply

जो उम्मीदवार JKPSC Recruitment 2018 Consultant के लिए फॉर्म भरना चाहते है उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने से पहले इसकी अधिसूचना को एक बार जरुर पढना है .क्योंकि इसके लिए योग्य उम्मीदवार  ही अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते  है .उम्मीदवार को अपना फॉर्म बड़े ध्यानपूर्वक भरना है क्योंकि अगर फार्म में गलती हो गई तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा .इसलिए योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन इसकी आखरी तारीख 16 अप्रैल  2018 तक ऑनलाइन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in के माध्यम से कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का आवेदन पत्र जमा नहीं किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को इसकी आखरी तारीख 16 अप्रैल 2018 तक आवेदन पत्र जमा करना होगा .फॉर्म को कैसे अप्लाई करना इसके लिए नीचे कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फ़ॉलो करके उम्मीदवार अपना फॉर्म आसानी भर सकते है .

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट -www.jkpsc.nic.in पर जाना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़े
  • और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करे
  • और फिर सभी आवश्यक और महत्वपूर्ण विवरण को भरे
  • सभी दस्तावेज  फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें
  • और फिर आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करें
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें.
  • इसके बाद आवेदन पत्र की  प्रिंट आउट ले ,यह भविष्य में आपके काम आएगा

उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे अप्लाई कर सकते है .

Selection Process

उम्मीदवार को उसकी योग्यता के अनुसार सलेक्ट किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी .उम्मीदवार को इस पद को पाने के लिए अभी से तैयारी करनी पड़ेगी .क्योंकि इसकी परीक्षा में अब इतने दिन नहीं रहे .इसलिए उम्मीदवार को मेहनत से परिश्रम करना होगा .तभी वह इस पद को हासिल कर पाएगा . उम्मीदवार का चयन Interview के आधार पर किया जाएगा .उम्मीदवार को अपने चयन की प्रक्रिया के बारे में और जानकारी जानने के लिए इसकी official notification पर जाना होगा.

Notification / Advertising

जो उम्मीदवार Jammu & Kashmir Public Service Commission – Consultant Vacancy के लिए फॉर्म भरना चाहते है उसे Jammu & Kashmir Public Service Commission – Consultant Vacancy के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक दिया गया है .उम्मीदवार इसकी पूरी अधिसूचना लिंक के जरिए नीचे से डाउनलोड कर सकते है.

Download Notification

How to Apply / New Registration

जो भी उम्मीदवार Jammu & Kashmir Public Service Commission – Consultant Vacancy के लिए आवेदन करना चाहते है तो वह लिंक के द्वारा सीधा आवेदन कर सकते है.उम्मीदवार को नीचे लिंक दिया है ,लिंक के जरिए उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है. फॉर्म को उम्मीदवार को बड़े ध्यानपूर्वक भरना है .क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गलती होगी तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा .इसलिए फॉर्म को भरने के बाद फॉर्म को एक बार दोबारा फिर से जाँच करे.

Apply Online 

Interview List

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने JKPSC Recruitment 2018 Consultant का आवेदन पत्र सबमिट किया है और इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट परीक्षा से  10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा.उम्मीदवार को Interview List के बारे में जानने के लिए नीचे सीधा लिंक दिया गया है ,लिंक द्वारा उम्मीदवार अपना Interview List को देख सकते है , और उसका  प्रिंटआउट  ले सकते है .इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार  Interview List देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है.

Interview List

JKPSC Recruitment 2018 Result

JKPSC Recruitment 2018 Consultant Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी official notification पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल नोटीफिकेसन पर जाना होगा . उम्मीदवार  अपने रोल नंबर और नाम की सहायता से अपना रिजल्ट देख सकेंगे.जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर द्वारा देख पाएगा.जैसे ही Supreme Court Recruitment 2018 Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे तो आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको JKPSC Recruitment 2018 Consultant jkpsc assistant professor jkpsc admit card jkpsc results jkpsc kas jkpsc login jkpsc 10+2 lecturer posts 2017 jkpsc admit card for 10+2 lecturer के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके  जरुर पूछे .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!