रिजल्ट

झारखंड आईटीआई एनसीवीटी, एससीवीटी रिजल्ट 2018 कैसे देखें

झारखंड आईटीआई एनसीवीटी, एससीवीटी रिजल्ट 2018 कैसे देखें

इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट झारखंड के द्वारा 8वीं 10वी.और 12वी. विद्यार्थियों को आईटीआई में अलग अलग  ट्रेड द्वारा industrial training दी जाती है. इसके लिए झारखंड में कई इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खोले गए हैं जिनमें हर साल लाखों विद्यार्थी इंडस्ट्रियल से संबंधित पढ़ाई करते हैं. यह ट्रेनिंग दो स्तर की होती है. STATE COUNCIL FOR VOCATIONAL TRAINING (SCVT) और National Council for Vocational Training (NCVT). जो विद्यार्थी SCVT से ITI कर रहा है.लेकिन अगर वह NCVT से ITI करना चाहता है तो उसे NCVT की परीक्षा भी देनी होती है. इन दोनों का रिजल्ट भी अलग-अलग आता है.

जो विद्यार्थी  SCVT या NCVT से ITI कर रहा है. उसका रिजल्ट झारखंड ITI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. जिस विद्यार्थी ने एस सी वी टी या एनसीवीटी की परीक्षा दी है वही विद्यार्थी अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख पाएगा. झारखंड सभी सेमेस्टर का रिजल्ट झारखंड आईटीआई विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा.इसलिए जिन छात्रों ने आईटीआई की परीक्षाओं में भाग लिया है वह छात्र झारखंड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते है. इस पोस्ट में आपको बताया जाएगा कि कैसे आप झारखंड ITI का रिजल्ट देख सकते हैं.

Jharkhand ITI Result 2018 Details

Department Jharkhand Industrial Training Department
Institute Name Industrial Training Institute
Short Form ITI
Result Available soon
Course All trades
Official Website   jceceb.jharkhand.gov.in

Jharkhand ITI SCVT / NCVT  Result 2018 Declared

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) ने सभी ट्रेड्स के लिए लिखित परीक्षा की प्रक्रिया पूरी कर ली है. जो भी छात्र Jharkhand ITI 2018 में पढ़ रहे थे  या जिस भी छात्र ने इसकी परीक्षाओं में भाग लिया था .और अब वह अपने रिजल्ट की तलाश कर रहे है .तो उन सभी छात्रों को सूचित किया जाता है .झारखंड  आईटीआई का रिजल्ट बहुत जल्द ही इसकी  ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा . इसका रिजल्ट वहीं छात्र देख सकते जिसने Jharkhand ITI की परीक्षा दी थी .

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भारत का सबसे लोकप्रिय शिक्षा संस्थान है. हर वर्ष लाखों छात्र आईटीआई में दाखिला लेते है. आईटीआई विभाग साल दो में बार एनसीवीटी और एससीवीटी के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेता है. एक बार परीक्षा जुलाई के महीने में आयोजित की जाएगी और एक बार परीक्षा फरवरी / मार्च के महीने में आयोजित की जाएगी.आ .इसका रिजल्ट साल में दो बार आता है एक बार मई या जून महीने में और फिर अक्टूबर / नवंबर में आता है .इसलिए जो विद्यार्थी Jharkhand ITI SCVT / NCVT Result 2018 की तलाश कर रहे है उन्हें नीचे बताया गया है Jharkhand ITI का रिजल्ट कैसे देखे .इसलिए विद्यार्थी को एक बार नीचे नजर जरुर डाले.

How to Check ITI Jharkhand Result 2018 ?

  • सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ : – http://jceceb.jharkhand.gov.in
  • और फिर आपको SCVT / NCVT Result के लिंक पर क्लिक करना है .
  • और फिर आपको अपना Roll no और Registration number भरना है
  • इसके बाद आपको समेस्टर को सलेक्ट करना है .
  • और फिर आपको search button पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन दिखाया जाएगा
  • इसके बाद आप अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट लें.

यहाँ आपको Jharkhand ITI SCVT / NCVT  Result 2018 के रिजल्ट के लिए लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी आप अपना रिजल्ट सीधे देख सकते है.

Jharkhand ITI Result 2018 – CLICK HERE

Jharkhand ITI SCVT / NCVT Result 2018

हमने इस पोस्ट में आपको Jharkhand ITI SCVT / NCVT  Result 2018 के बारे में सभी आवश्यक विवरणों के बारे में बताने की कोशिश की है .ताकि विद्यार्थी अपना रिजल्ट आसानी से देख ले.जिस भी विद्यार्थी ने की Jharkhand ITI की परीक्षा दी थी ,उसे बताया जाता है कि Jharkhand ITI का रिजल्ट झारखंड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा .विद्यार्थी अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते है .जैसे ही Jharkhand ITI SCVT / NCVT  Result 2018 आएगा हम हमारी वेबसाइट को अपडेट कर देंगे .इसलिए सभी नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए छात्रों को को सूचित किया जाता है की आप हमारी वेबसाइट को चेक करते रहे .

इस पोस्ट में आपको झारखंड आईटीआई एनसीवीटी, एससीवीटी रिजल्ट 2018 Jharkhand ITI SCVT / NCVT Result 2018 iti haryana result ncvt 2017 jharkhand iti result 2017 jharkhand iti ncvt result 2017 jharkhand iti 4th semester result jharkhand iti result 2016 jharkhand iti exam date 2017 jharkhand iti ncvt result 2016 iti college in jharkhand के बारे में बताया गया और आपको बताया गया है . अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें.

Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *