IBPS RRB Office Assistant Result 2017 आईबीपीएस आरआरबी परिणाम 2017

IBPS RRB Office Assistant Result 2017 आईबीपीएस आरआरबी परिणाम 2017

Institute of Banking Personnel Selection – बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने 9 अक्टूबर 2017 को IBPS RRB Office Assistant Result 2017 का रिजल्ट ibps.in पर घोषित कर दिया. IBPS RRB Office Assistant Result 2017 की घोषित करने के बाद इस के उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपने registration number और DOB से चेक कर सकते हैं. IBPS RRB 2017 Prelims exam सितंबर के महीने में Office Assistant के लिए करवाए गए थे.

IBPS RRB 2017 Office Assistant Result उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने इस परीक्षा में cut off list के आधार पर पास हुआ. यह रिजल्ट आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते हैं यह रिजल्ट देखने के लिए आपको नीचे इसका लिंक दिया जाएगा जहां से आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाएंगे और वहां पर आप अपना रिजल्ट देख पाएंगे.

IBPS RRB Office Assistant Result 2017 कैसे देखे

Prelims परीक्षा के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क के परिणाम को 9 अक्टूबर, 2017 को घोषित किया गया है.IBPS RRB Notification 2017 मैं 15570 vacancies के लिए हुई परीक्षा रिजल्ट को घोषित कर दिया है जिस भी उम्मीदवार ने यह परीक्षा सफलतापूर्वक सबमिट की थी वही उम्मीदवार IBPS RRB Office Assistant Result 2017 इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से देख सकते हैं यह रिजल्ट इन की ऑफिशियल वेबसाइट 15th October 2017 से पहले-पहले देख सकते हैं अगर आपको नहीं पता की IBPS RRB Office Assistant Result 2017 कैसे देखे तो इसके लिए आपको नीचे कुछ महत्वपूर्ण स्टेप दिए गए हैं इन्हें फॉलो करके आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं .

  • सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है जैसे ibps.in/.
  • यहां पर आपको “Latest Announcements” की Tab में जाना है.
  • और आपको यहां पर “Recruitment of Office Assistant – Result of Online Preliminary Exam” पर क्लिक करना है.
  • फिर आपको अपना Registration Number और DOB भर कर अपना रिजल्ट देखना है
  • रिजल्ट को आप डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करके आप इसका एक प्रिंटआउट ले लीजिए यह आपके भविष्य में काम आएगा.

Check IBPS RRB Office Assistant Result 2017 – Click Here

IBPS RRB Prelims 2017 Cut-Off Marks

Cut-Off list Marks वह कम से कम मार्क्स होते हैं जो कि उम्मीदवार को सेलेक्ट होने के लिए लेने पड़ते हैं. कट ऑफ लिस्ट के नंबर 3 factors पर निर्भर करते हैं जैसे की 1. परीक्षा कितनी कठिन थी 2. परीक्षा में कितनी उम्मीदवारों ने भाग लिया था 3. कितनी भर्ती होनी है. IBPS RRB 2017 Prelims Exam के लिए हर साल कट ऑफ लिस्ट आती है. और यहां पर हम आपको अपेक्षित Expected IBPS RRB Prelims Cut off list 2017 के बारे में जानकारी देंगे.

Subject Category
GEN OBC SC
Reasoning 18-22 13-17 13-17
Numerical Ability 16-20 11-15 11-15

 

इस पोस्ट में आपको बतया गया की IBPS Office Assistant Prelims की जो परीक्षा सितंबर के महीने में हुई थी. IBPS RRB Office Assistant Prelims Result 2017  का रिजल्ट 9 अक्टूबर को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है. IBPS Office Assistant post के लिए लाखों उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था और जिन्होंने सफलतापूर्वक परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से देख सकते हैं अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं.

IBPS RRB Office Assistant Result
Comments (0)
Add Comment