नौकरी

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 हिमाचल प्रदेश भर्ती 100 पद

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 हिमाचल प्रदेश भर्ती 100 पद

हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद विभाग ने Ayurvedic Medical Officer की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते है ,उसके लिए  यह  एक सुनेहरा मौका है .जो उम्मीदवार HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए फॉर्म अप्लाई  करना चाहते है वह 20 अप्रैल 2018 तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को 20 अप्रैल 2018 तक अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा.

जो उम्मीदवार HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है वह फॉर्म अप्लाई करने से पहले  इसकी अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़े .इसके बाद ही अपना फॉर्म अप्लाई करें.क्योंकि योग्य उम्मीदवार ही इस पद के लिए अपना फॉर्म भर सकते है अन्यथा अपना फॉर्म अप्लाई न करें.इसलिए उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए. हम आपको यंहा पर फॉर्म को भरने के बारे में बतायेंगे जिस की सहायता से आपको फॉर्म भरने में आसानी होगी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और आवेदन कैसे करें इत्यादि .इसके बारे में जानने के लिए आपको नीचे बताया  गया है.

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 Vacancy Details

हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद विभाग ने Ayurvedic Medical Officer की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए,जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते है .वह 20 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा .इसलिए यहां हमने राजस्थान लोक सेवा आयोग Vacancy 2018 से संबंधित पूरी डिटेल नीचे दी गई है.

Category No. of Vacancy’s
Unreserved (UR) 65
SC 15
Schedule Tribe 08
OBC 12

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 Eligibility Criteria

किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन देने से पहले आपको उस परीक्षा का पात्र मानदंड पता होना बहुत जरूरी है.जो उम्मीदवार  HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं.उसे नीचे दिया गया पात्रता मानदंड ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा के बारे में बताया गया है अगर आपकी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा इस पात्र के अनुसार नहीं है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं दे सकते.

Educational Qualifications 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए Degree Ayurveda पास होना चाहिए
  • शैक्षिक योग्यता की और जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इसकी official notification पर जाएँ

Age Limit 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए
  • सरकारी नियम विनियमन के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

Important Dates

जो उम्मीदवार HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है ,उसको इसकी अतिम तिथि को जानने के लिए इसकी Official Notification पर जाना होगा .जो उम्मीदवार फॉर्म अप्लाई करना चाहते है वह 31 मार्च   2018 से अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते है और उम्मीदवार अपना फॉर्म 20 अप्रैल 2018 तक अप्लाई कर सकते है .इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा इसलिए उम्मीदवार को 31 मार्च 2018 से लेकर 20 अप्रैल 2018 तक अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा.

Fee Details

जो उम्मीदवार HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए आवेदन करना चाहते है ,उसे आवेदन के लिए भुगतान करना होगा .इस पद के लिए वहीं उम्मीदवार अपना आवेदन करे जो इस पद के लिए योग्य है .आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए उमीदवार इस पद के लिए  फॉर्म को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते  है . उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के बारे में जानने के  लिए इसकी official notification पर जाना होगा .

How to Apply

जो उम्मीदवार HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 के लिए फॉर्म भरना चाहते है उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने से पहले इसकी अधिसूचना को एक बार जरुर पढना है .क्योंकि इसके लिए योग्य उम्मीदवार  ही अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते  है .उम्मीदवार को फॉर्म भरने के बारे में नीचे पूरी डिटेल में बताया गया  है .

  • Postal Address :- उम्मीदवार डाक पता आयुर्वेद, हिमाचल प्रदेश के निदेशक, एसडीए परिसर, ब्लॉक नंबर 26, आयुर्वेद भवन, कासुम्पी, शिमला – 171 00 9 से आवेदन कर सकते  है .
  • योग्य उम्मीदवार 20 अप्रैल 2018 तक इसकी आधिकारिक वेबसाइट hpayurveda.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Selection Process

उम्मीदवार को उसकी योग्यता के अनुसार सलेक्ट किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी .उम्मीदवार को इस पद को पाने के लिए अभी से तैयारी करनी पड़ेगी .क्योंकि इसकी परीक्षा में अब इतने दिन नहीं रहे .इसलिए उम्मीदवार को मेहनत से परिश्रम करना होगा .तभी वह इस पद को हासिल कर पाएगा . उम्मीदवार का चयन  Interview के आधार पर किया जाएगा .उम्मीदवार को अपने चयन की प्रक्रिया के बारे में और जानकारी जानने के लिए इसकी official notification पर जाना होगा.

Notification / Advertising

जो उम्मीदवार Himachal Pradesh Ayurveda Department – Ayurvedic Medical Officer Vacancy के लिए फॉर्म भरना चाहते है उसे Himachal Pradesh Ayurveda Department – Ayurvedic Medical Officer Vacancy के बारे में जानने के लिए नीचे लिंक दिया गया है .उम्मीदवार इसकी पूरी अधिसूचना लिंक के जरिए नीचे से डाउनलोड कर सकते है.

Download Notification

How to Apply / New Registration

जो भी उम्मीदवार Himachal Pradesh Ayurveda Department – Ayurvedic Medical Officer Vacancy के लिए आवेदन करना चाहते है तो वह लिंक के द्वारा सीधा आवेदन कर सकते है.उम्मीदवार को नीचे लिंक दिया है ,लिंक के जरिए उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है. फॉर्म को उम्मीदवार को बड़े ध्यानपूर्वक भरना है .क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गलती होगी तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा .इसलिए फॉर्म को भरने के बाद फॉर्म को एक बार दोबारा फिर से जाँच करे.

Application Form

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 का आवेदन  पत्र सबमिट किया है.और इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा.इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है.उम्मीदवार को Admit Card के बारे में जानने के लिए नीचे सीधा लिंक दिया गया है ,लिंक द्वारा उम्मीदवार अपना Admit Card को देख सकते है ,और उसका  प्रिंटआउट ले सकते हैं.

Admit Card

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018  Result

HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी official notification पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल नोटीफिकेसन पर जाना होगा . उम्मीदवार  अपने रोल नंबर और नाम की सहायता से अपना रिजल्ट देख सकेंगे.जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर द्वारा देख पाएगा.जैसे ही HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे तो आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको HP Ayurveda Dept Recruitment 2018 hp ayurveda department shimla hp ayurveda recruitment 2018 hp ayurveda department recruitment 2017 ayurvedic pharmacist jobs in hp ayurvedic pharmacist vacancy 2018 के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके  जरुर पूछे .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!