नौकरी

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय Professor भर्ती 2018

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय Professor भर्ती 2018

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने हाल ही में भर्ती के लिए घोषणा जारी की है. Professor हर साल किसी ना किसी पद के लिए नौकरी निकलता है . Haryana Central University Recruitment 2018 ने 77 पदों पर Professor and Associate Professor की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो भी उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते है वह अपना फॉर्म भर सकते है .उम्मीदवार के लिए यह एक सुनेहरा मौका है .इसलिए जो इच्छुक उम्मीदवार फॉर्म भरना चाहते है ,वह 23 मई तक भर सकते है. इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म नहीं भरया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को 23 मई या इससे पहले अपना आवेदन पत्र समबिट करना होगा .

जो भी उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर रहा है ,उसे सूचित किया जाता है कि फॉर्म अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को एक बार जरुर पढना चाहिए .इसके बाद ही उम्मीदवार को आपना फॉर्म अप्लाई करना चाहिए .अधिसूचना से उम्मीदवार को यह मालुम हो जाता है कि वह इस नौकरी के योग्य है या नहीं क्योंकि योग्य उम्मीदवार ही इस नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है.नीचे आपको फॉर्म को कैसे भरे उसके लिए कितनी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क  इत्यादि के बारे में बताया गया .

Haryana Central University Recruitment 2018 Details

Name of The Organisation  Central University of Haryana
Total Posts   77
Name of the Post   Professor/ Associate Professor
Application Start Date  10th April 2018
Application Last Date 23rd May 2018
Category  Govt Jobs
Job Location  Haryana
Application Mode Offline
Official website  @ http://www.cuh.ac.in

Important Dates

जो उम्मीदवार Haryana Central University Recruitment 2018 में नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है ,उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है . उम्मीदवार को इसकी आखरी तारीख से पहले अपना फॉर्म अप्लाई करना होगा .उम्मीदवार को इसकी अतिंम तिथि के बारे में जानने के लिए नीचे पूरी डिटेल में बताया गया.

Notification Date 10 Apr 2018
Last Date for Submission of Application Form 23 May 2018 05:00 PM

Vacancy Details

Haryana Central University Recruitment 2018 ने 77 पदों पर Professor and Associate Professor की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए नौकरी करना चाहते है वह उम्मीदवार 8 मई या उससे पहले अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते है . उम्मीदवार को जम्मू कश्मीर Haryana Central University Vacancy के बारे में नीचे पूरी डिटेल में बताया गया है .

Department Professor/ Academic Consultant Associate Professor/ Academic Consultant
School Of Arts, Humanities And Social Sciences
Economics 1 2
Education 1 1
History & Archaeology 1
Political Science 2
Psychology 1 2
Sociology 1 2
School Of Chemical Sciences
Chemistry 2
School Of Computer Science And Informatics
Computer Science 1 2
Library & Information Science 1 2
School Of Earth, Environment And Space Studies
Environmental Science 1 2
Geography 1 2
School Of Education
M. Ed. 1
School Of Engineering & Technology
Computer Science & Engineering 1 2
Chemistry 1
Civil Engineering 1 2
Electrical Engineering 1 2
Mathematics 1
Physics 1
Printing & Packaging Technology 1 2
School Of Inter-disciplinary And Applied Life Sciences
Biochemistry 1 2
Biotechnology 1 1
Microbiology 1 2
Nutrition Biology 1 2
School Of Journalism, Mass Communication & Media
Journalism and Mass Communication 1 2
School Of Language, Linguistics, Culture And Heritage
English & Foreign Languages 1
Hindi & Indian Languages 1 2
Tourism & Hotel Management 1 2
School Of Law, Governance, Public Policy And Management
Commerce 1 2
Law 1 2
Management Studies 1 1
School Of Physical And Mathematical Sciences
Mathematics 1 2
Physics 1
Statistics 1 2

Eligibility Criteria

जो उम्मीदवार Haryana Central University Recruitment 2018 के लिए आवेदन करना चाहते है उसे आवेदन करने से पहले इसके पात्रता मानदंड ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए.क्योंकि जो उम्मीदवार इसके पात्रता मानदंड के योग्य है वह उम्मीदवार इसके लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है .इसलिए उम्मीदवार पात्रता मानदंड को जरुर पढना चाहिए इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा के बारे में बताया गया है .अगर आप इस शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के पात्र के अनुसार नहीं है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं दे सकते.

Educational Qualifications 

  • उम्मीदवार को इन पदों के लिए M.Phil. and Ph.D होना चाहिए
  • शैक्षिक योग्यता की और जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इसकी official notification पर जाएँ

Age Limit 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 32 वर्ष और अधिकतम 57 वर्ष होनी चाहिए
  • सरकारी नियम विनियमन के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

Application Fee

जो उम्मीदवार इसके लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है उसके लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करना होगा . इस पद के लिए वहीं उम्मीदवार अपना आवेदन करे जो इस पद के लिए योग्य है .आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए उमीदवार इस पद के लिए फॉर्म को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते  है .अलग-अलग जाति के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग है. उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के बारे में जानने के लिए इसकी official notification पर जाएँ .

Selection Process

उम्मीदवार को उसकी योग्यता के अनुसार सलेक्ट किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी . उम्मीदवार को इस पद को पाने के लिए अभी से तैयारी करनी पड़ेगी .क्योंकि इसकी परीक्षा में अब इतने दिन नहीं रहे .इसलिए उम्मीदवार को मेहनत से परिश्रम करना होगा .तभी वह इस पद को हासिल कर पाएगा . उम्मीदवार चयन के बारे में नीचे बताया गया है.

  • उम्मीदवार का चयन Interview के आधार पर होगा .

How To Apply

जो उम्मीदवार Haryana Central University Recruitment 2018 के लिए फॉर्म भरना चाहते है उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने से पहले इसकी अधिसूचना को एक बार जरुर पढना है .क्योंकि इसके लिए योग्य उम्मीदवार ही अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते है उम्मीदवार ऑफलाइन से फॉर्म भर सकते है .उम्मीदवार को फॉर्म भरने के बारे में नीचे पूरी डिटेल में बताया गया  है .

  • Postal Address :- उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र डाक द्वारा कर सकते है उम्मीदवार को सभी दस्तावेज के साथ और इसकी हार्ड कॉपी और ईमेल आईडी, संपर्क नंबर के साथ डाक पते पर भेज सकते है .
  • डाक पता है :-  ASSISTANT REGISTRAR RECRUITMENT CELL CENTRAL UNIVERSITY OF HARYANA JANT-PALI, MAHENDERGARH HARYANA – 123029
  • योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट cuh.ac.in के माध्यम से फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं और अपना आवेदन  23rd May 2018 को या उससे पहले भेज सकते हैं

उम्मीदवार को डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे डाउनलोड कर सकते है .

DOWNLOAD NOTIFICATION
Application Form

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने Haryana Central University Recruitment 2018 का आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार  रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड देख सकते है .उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को बड़े सम्भाल कर रखना है .क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा .इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा.इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है.इसके Admit Card के लिए हम अपनी पोस्ट में लिंक भी देंगे .इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को बार बार चेक करते है .

Result

Haryana Central University Recruitment 2018 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी official notification पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल नोटीफिकेसन पर जाना होगा . जो उम्मीदवार ने इसकी परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम की सहायता से देख पाएगा.जैसे Haryana Central University Recruitment 2018 Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे और उसके लिए नीचे लिंक भी दे दिया जाएगा ,जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख सखेंगे .इसलिए आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय Professor भर्ती 2018  Haryana Central University Recruitment 2018 assistant professor jobs in haryana central university jobs haryana assistant professor recruitment 2017 nhm haryana recruitment 2018 wcd haryana recruitment 2018 haryana govt contract jobs nrhm haryana recruitment 2018 के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके  जरुर पूछे .

Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *