FCI Haryana Admit Card 2017-18 एफसीआई हरियाणा प्रवेश पत्र

FCI Haryana Admit Card 2017-18 एफसीआई हरियाणा प्रवेश पत्र

Food Corporation Of India – भारतीय खाद्य निगम भागों में अलग-अलग नौकरियां निकलती है. Food Corporation Of India – भारतीय खाद्य निगम एक बहुत बड़ा डिपार्टमेंट है जिसके अंदर बहुत सारी श्रेणियां आती है और इन श्रेणियों की अलग-अलग नौकरियां होती है आज हम आपको  इस पोस्ट में FCI Haryana Admit Card 2017-18. MP FCI Watchman Written Exam Date. Rajasthan FCI Watchman Hall Ticket Download. Examination Schedule & Paper Pattern के बारे में बताया जायेगा .FCI Haryana  ने 380 पदों पर Watchman की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की थी .इसके लिए बहुत से उम्मीदवारों ने फॉर्म अप्लाई किए थे .जिस भी उम्मीदवार ने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया था उसे सूचित किया जाता है कि FCI Haryana Admit Card 2017-18 आ चुके है . इसलिए जिस भी उम्मीदवार ने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है ,वह अपना FCI Haryana Admit Card 2017-18 इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से www.fciharapply.com डाउनलोड कर सकते है.

FCI Haryana Admit Card 2017-18 इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है.  इसलिए उम्मीदवार अपना FCI Haryana Admit Card 2017-18 रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की सहयता से इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट लेकर अपने साथ परीक्षा भवन में आएं. क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार को परीक्षा के अंदर नहीं बैठने देंगे.इसलिए उम्मीवार को कॉल लेटर के साथ ही परीक्षा में आएं. उम्मीदवार को एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले मिल जाएगा और यह आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही मिलेगा किसी भी दूसरी एक वेबसाइट पर जाकर यह डाउनलोड ना करें.इसकी परीक्षा अप्रैल 2018 को होने उम्मीद है जिस भी उम्मीदवारों ने  सफलतापूर्वक FCI Haryana Admit Card 2017-18 के लिए आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार इसका एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है.

FCI Haryana Watchman Admit Card

भर्ती एजेंसी भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई)
पोस्ट का नाम चौकीदार (चौकीदार, गार्ड)
क्षेत्र हरयाणा
कुल डाक 380
एफसीआई दिल्ली वॉचमेन परीक्षा दिनांक अप्रैल 2018
कार्ड उपलब्धता दर्ज करें परीक्षा की तारीख से 15 दिन पहले
सरकारी वेबसाइट   www.fciharapply.com
वर्ग प्रवेश पत्र

Haryana FCI Watchman Exam Date

FCI Haryana चौकीदार एडमिट कार्ड को जल्द ही अपडेट करेंगे . एग्जाम की तिथि का कोइ भी पता नही है  FCI अब जल्द ही चौकीदार पदों के लिए लिखित एग्जाम लेगा . उमीद है की एग्जाम अप्रैल 2018 में लेगा . एडमिट कार्ड एग्जाम से 15 दिन पहले जारी किये जायेंगे .उमीदवार को अपना एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट www.fciharapply.com पर मिलेगा FCI Haryana Admit Card 2017-18 के डाउनलोड करने के लिए उमीदवार के पास रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का होना आवश्यक है| उमीदवार एडमिट कार्ड के बारे में अख़बार के माध्यम से भी जानकारी ले सकते है. उमीदवार को हर दिन ऑफिसियल वेबसाइट के नोटीफिससन को देखे .

FCI Haryana Watchman Written Exam Scheme

FCI Haryana चौकीदार के एग्जाम में कुल 120 प्रशन आयेंगे . FCI Haryana चौकीदार का एग्जाम में वैकल्पिक प्रशन आयेंगे.एग्जाम में कुल अंक 120 होंगे और गलत प्रसन पर कोई भी अंक नहीं कटेगा.लिखित एग्जाम में दोनों भाषाओ में होगा 1-english और 2-हिंदी .एग्जाम में विभिन टॉपिक आयेंगे जैसे :

  • सामान्य ज्ञान
  • योग्यता
  • विचार
  • अंग्रेजी भाषा
  • सामान्य जागरूकता और वर्तमान घटनाक्रम
  • संख्यात्मक क्षमता

PHYSICAL ENDURANCE TEST (PET)

विवरण पुरुष महिला
दौड़ 100 मीटर की दौड़ – 16 सेकेंड। 1 किमी किलोमीटर दौड़ – 07 मिनट 100 मीटर की दौड़ – 20 सेकंड 800 मीटर की दौड़ – 04 मिनट
लम्बी कूद 3 संभावना में 3.65 मीटर 2.7 मीटर (9 फीट) में 3 मौके
ऊँची छलांग 1.2 3 संभावनाओं में मीटर 3 मौकों में 9 मीटर (3 फीट)

मेरिट लिस्ट लिखित और शारीरिक परीक्षण के आधार के अनुसार जारी की जाएगी. उमीदवार को शारीरिक परीक्षण में पास होना आवश्यक है .

FCI Haryana Admit Card 2017-18 |FCI Haryana

 Hall Ticket 2017-18 Download Now

FCI Haryana ने 380 पदों पर Watchman की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की थी .इसलिए बहुत से उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है और अब FCI Haryana Admit Card 2017-18  रिलीज की तारीख की तलाश कर रहे है.इसलिए उम्मीदवार को सूचित किया जाता FCI Haryana Admit Card 2017-18 आ चुके है .FCI Haryana Admit Card 2017-18 इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर उम्मीदवार को एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले मिल जाएगा.इसकी परीक्षा अप्रैल 2018 को होने उम्मीद है.इसके लिए वही उम्मीदवार अपना Admit card डाउनलोड कर सकते है जिसने इसका सफलतापूर्वक फॉर्म समबिट किया था .

FCI Haryana Admit Card 2017-18 परीक्षा कक्ष में अंदर जाने के लिए बहुत जरुरी है ,क्योंकि उम्मीदवार को इसके बिना परीक्षा कक्ष में अंदर नहीं जाने दिया जाएगा .इसलिए उमीदवार को परीक्षा कक्ष में अंदर जाने FCI Haryana Admit Card 2017-18 लाना बहुत जरूरी है . इसलिए  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ,उसे अपने पंजीकरण नंबर / आवेदन संख्या को सुरक्षित रखना चाहिए . क्योंकि यह आपके लिए FCI Haryana Admit Card 2017-18 डाउनलोड करते समय उपयोगी होगा.आपको नीचे बताया गया है कि जो आपको अपने FCI Haryana Admit Card 2017-18 को डाउनलोड करने में मदद  करेगे .इसलिए आपको नीचे एक बार नजर जरुर डाले .

How To Download FCI Haryana Admit Card 2017-18?

  • सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट www.fciharapply.com पर जाएं
  • यहां पर मध्य प्रदेश के लिंक पर क्लिक करे .
  • अब Download Admit Card पर क्लिक करे .
  • और अपने रजिस्ट्रेशन से संबंधित पूरी जानकारी भरें और सबमिट करें.
  • इसमें आपको अपना एग्जाम एडमिट कार्ड मिल जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं वह इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.
  • आप अपने एडमिट कार्ड को अपने कंप्यूटर में सेव करें और इसका प्रिंट आउट भी रखें यह भविष्य में भी आपके काम आएगा.

उम्मीदवार को FCI Haryana Admit Card 2017-18 के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,इसलिए लिंक के जरिए भी उम्मीदवार FCI Haryana Admit Card 2017-18 देख सकते है .उसको डाउनलोड कर सकते है .

Download FCI Haryana Admit Card 2017-18 – CLICK HERE 

जैसा की हमने पहले बताया इसका एडमिट कार्ड आपको परीक्षा से 10 या 15 दिन पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगा.अगर आपको आपका एडमिट कार्ड नहीं मिल रहा तो आप इसकी ऑफिशियल ईमेल ID पर से संपर्क करके और अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं या इनके कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके आप इन से अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं.

FCI Haryana Hall Ticket 2017-18

इस पोस्ट हमने FCI Haryana Admit Card 2017-18 के बारे में सारी जानकारी का उल्लेख करने की कोशिश की है जिसे 13 अप्रैल को जारी किया गया .इसलिए जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने FCI Haryana का आवेदन पत्र सबमिट किया है.उन  उम्मीदवारों के लिए FCI Haryana Admit Card 2017-18 इसकी आधिकारिक वेबसाइट fcihpapply.com पर जारी किया गया है  .उम्मीदवारों को FCI Haryana Admit Card 2017-18 के बिना परीक्षा में उपस्थित नहीं होने दिया जाएगा . इसलिए उम्मीदवार को ऊपर FCI Haryana Admit Card 2017-18 का लिंक दिया गया है ,लिंक द्वारा उम्मीदवार अपना FCI Haryana Call Letter 2017-18  को देख सकते है ,और उसका  प्रिंटआउट ले सकते हैं.

इस पोस्ट में आपको FCI Haryana Admit Card 2017-18 एफसीआई हरियाणा प्रवेश पत्र fci haryana admit card 2018 fci admit card fci up admit card fci punjab admit card fci haryana admit card 2017 fci delhi admit card fci haryana exam date के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके  जरुर पूछे .

FCI Haryana
Comments (3)
Add Comment
  • Prerna

    Fci haryana Ki admit card kb Aayege

  • AJIT KUMAR

    Admit card kb aayega

  • Sonu kumar rawat

    Kab aayega admit card
    Please reply