नौकरी

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी Asst, Associate Professor भर्ती 2018

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी Asst, Associate Professor भर्ती 2018

Delhi Technological University ने हाल ही में भर्ती के लिए घोषणा जारी की है.जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट हर साल किसी ना किसी भर्ती के लिए नौकरी निकलता है .DTU Recruitment 2018 ने 39 पदों पर Assistant Professor & Associate Professor की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो भी उम्मीदवार इस नौकरी में रूचि रखता है वह अपना फॉर्म भर सकते है .उम्मीदवार के लिए यह एक सुनेहरा मौका है .इसलिए जो इच्छुक उम्मीदवार फॉर्म भरना चाहते है ,वह 21 मई तक भर सकते है. इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म नहीं भरया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को 21 मई या इससे पहले अपना आवेदन पत्र समबिट करना होगा .

जो भी उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर रहा है ,उसे सूचित किया जाता है कि फॉर्म अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को एक बार जरुर पढना चाहिए .इसके बाद ही उम्मीदवार को आपना फॉर्म अप्लाई करना चाहिए .अधिसूचना से उम्मीदवार को यह मालुम हो जाता है कि वह इस नौकरी के योग्य है या नहीं क्योंकि योग्य उम्मीदवार ही इस नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है.नीचे आपको फॉर्म को कैसे भरे उसके लिए कितनी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क  इत्यादि के बारे में बताया गया .

DTU Recruitment 2018 Details

Name of The Organization Delhi Technological University (DTU)
No. of Posts 39
Name of the Posts Associate Professor
Job Category Delhi Govt Jobs
Educational Qualifications B.E./B.Tech
Job Location Delhi
Application Mode Offline Process
Last Date 21-05-2018
Official Website dtu.ac.in

Important Dates

जो उम्मीदवार DTU Recruitment 2018 में नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है ,उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है . उम्मीदवार को इसकी आखरी तारीख से पहले अपना फॉर्म अप्लाई करना होगा .उम्मीदवार को इसकी अतिंम तिथि के बारे में जानने के लिए नीचे पूरी डिटेल में बताया गया.

Starting Date to Apply Online 25 Mar 2018
Closing Date to Apply Online 21 May 2018 05:00 PM
Last date for Receiving Hard Copy of Print out of Online Application Form 21 May 2018 05:00 PM

Vacancy Details
DTU Recruitment 2018 ने 39 पदों पर Assistant Professor & Associate Professor की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसलिए जो इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए नौकरी करना चाहते है वह उम्मीदवार 21 मई या उससे पहले अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते है .उम्मीदवार को दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी Vacancy के बारे में नीचे पूरी डिटेल में बताया गया है .

Total Vacancy :- 39

  • Applied Chemistry: 02 Posts
  • Polymer Science & Chemical Technology: 03 Posts
  • Biotechnology: 03 Posts
  • Civil Engineering: 04 Posts
  • Environmental Engineering: 03 Posts
  • Engineering Physics: 05 Posts
  • Humanities (English): 02 Posts
  • Mechanical Engineering: 09 Posts
  • Production Engineering: 03 Posts
  • Automobile Engineering: 04 Posts
  • Training & Placement: 01 Post

Eligibility Criteria

जो उम्मीदवार DTU Recruitment 2018 के लिए आवेदन करना चाहते है उसे आवेदन करने से पहले इसके पात्रता मानदंड ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए.क्योंकि जो उम्मीदवार इसके पात्रता मानदंड के योग्य है वह उम्मीदवार इसके लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है .इसलिए उम्मीदवार पात्रता मानदंड को जरुर पढना चाहिए इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा के बारे में बताया गया है .अगर आप इस शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के पात्र के अनुसार नहीं है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं दे सकते.

Educational Qualifications 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए B.ET & M.ET होना चाहिए
  • शैक्षिक योग्यता की और जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इसकी official notification पर जाएँ

Age Limit 

  • उम्मीदवार को इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए
  • सरकारी नियम विनियमन के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

Application Fee

जो उम्मीदवार इसके लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है उसके लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करना होगा . इस पद के लिए वहीं उम्मीदवार अपना आवेदन करे जो इस पद के लिए योग्य है .आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को इसकी अधिसूचना को जरुर पढना चाहिए उमीदवार इस पद के लिए फॉर्म को ऑनलाइन अप्लाई कर सकते  है .अलग-अलग जाति के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग है. उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के बारे में जानने के लिए नीचे पूरी डिटेल में बताया गया है .

Gen/OBC ₹1000
SC/ ST/ PH ₹500

Selection Process

उम्मीदवार को उसकी योग्यता के अनुसार सलेक्ट किया जाएगा .इसलिए उम्मीदवार को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी .उम्मीदवार को इस पद को पाने के लिए अभी से तैयारी करनी पड़ेगी .क्योंकि इसकी परीक्षा में अब इतने दिन नहीं रहे .इसलिए उम्मीदवार को मेहनत से परिश्रम करना होगा .तभी वह इस पद को हासिल कर पाएगा . उम्मीदवार का चयन के बारे में नीचे बताया गया है .

  • उम्मीदवार का चयन Interview के आधार पर किया जाएगा .

How To Apply

जो उम्मीदवार DTU Recruitment 2018 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है.उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार इसका फॉर्म इसकी आखरी तारीख से पहले पहले भर सकता है.इसके बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा.इसलिए योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन इसकी आखरी तारीख 21 मई , 2018 तक ऑनलाइन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट dtu.ac.in के माध्यम से कर सकते है .उम्मीदवार को अपना फॉर्म बड़े ध्यानपूर्वक भरना है क्योंकि अगर फार्म में गलती हो गई तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा.फॉर्म को कैसे अप्लाई करना इसके लिए नीचे कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फ़ॉलो करके उम्मीदवार अपना फॉर्म आसानी भर सकते है .

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – dtu.ac.in पर जाना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़े
  • और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करे
  • और फिर सभी आवश्यक और महत्वपूर्ण विवरण को भरे
  • सभी दस्तावेज  फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें
  • और फिर आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करें
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें.
  • इसके बाद आवेदन पत्र की  प्रिंट आउट ले ,यह भविष्य में आपके काम आएगा

उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे अप्लाई कर सकते है .

DOWNLOAD NOTIFICATION
APPLY ONLINE

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने DTU Recruitment 2018 का आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार  रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड देख सकते है .उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को बड़े सम्भाल कर रखना है .क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा .इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा.इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है.इसके Admit Card के लिए हम अपनी पोस्ट में लिंक भी देंगे .इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को बार बार चेक करते है .

Result

DTU Recruitment 2018 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी official notification पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल नोटीफिकेसन पर जाना होगा . जो उम्मीदवार ने इसकी परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम की सहायता से देख पाएगा.जैसे DTU Recruitment 2018 Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे और उसके लिए नीचे लिंक भी दे दिया जाएगा ,जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख सखेंगे .इसलिए आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी Asst, Associate Professor भर्ती 2018 DTU Recruitment 2018 dtu assistant professor recruitment 2018 dtu associate professor recruitment dtu admission 2018 dtu ac dtu vacancies 2017 dtu mba dtu application form 2018 के बारे में बताया गया है इस अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके  जरुर पूछे .

Join Our Whatsapp Group For Latest Update :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *