यूपी IAS/ PCS फ्री कोचिंग ऑनलाइन फॉर्म 2018

0

यूपी IAS/ PCS फ्री कोचिंग ऑनलाइन फॉर्म 2018

UP ने हाल ही में भर्ती के लिए घोषणा जारी की है.UP हर साल अलग अलग पदों पर नौकरीयां निकलता है .UP ने 1200 पदों पर IAS/ PCS की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. जो भी उम्मीदवार UP विभाग में नौकरी पाना चाहता है. उस उम्मीदवार के लिए यह एक सुनेहरा मौका है . इच्छुक उम्मीदवार 23 June 2018 तक फॉर्म भर सकते है. 23 June 2018 के बाद फॉर्म नहीं भर सकते तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पत्र जमा कराये.आवेदन करते समय सारी जानकारी ध्यानपूर्वक भरे .अगर आपने फॉर्म में कोई जानकारी गलत भरी तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है .

अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले इस भर्ती का नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ें उसमें बताई गई सारी जानकारी अच्छे से देखें और अगर आप इस भर्ती के योग्य हैं. तभी आप अपना आवेदन पत्र भरें. अगर आप इस भर्ती के योग्य नहीं हैं तो कृपया करके अपना फॉर्म ना भरें. क्योंकि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा .नीचे आपको फॉर्म को कैसे भरे उसके लिए कितनी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क  इत्यादि के बारे में बताया गया .

UP Recruitment 2018 Details

Examination Name UP Exam 2018
Organized by Social Welfare Department, Uttar Pradesh
Name of Posts IAS/ PCS
Total Number of Vacancies 1200
Apply Mode Online
Official Website http://socialwelfareup.upsdc.gov.in/

Important Dates

जो उम्मीदवार UP IAS/ PCS भर्ती का फॉर्म भरना चाहता है वह इसकी इंपॉर्टेंट तारीख को ध्यान में रखें सबसे पहले आपको देखना होगा कि इसके फॉर्म कितनी तारीख तक भरे जाएंगे और इसकी अंतिम तारीख से पहले पहले आपको अपना फॉर्म जमा कराना होगा. उसके बाद मैं आपको इसकी एडमिट कार्ड या कॉल लेटर डाउनलोड करने की तारीख देखनी होगी और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जिसके बारे में आपको नीचे अलग से बताया गया है तो नीचे दी गई महत्वपूर्ण तारीखें देखें.

Online Application Start May 2018
Last Date For Apply Online  23 June 2018
Admit Card Available 03 July 2018
Exam Date 11 July 2018
Result Date 26 July 2018.

Vacancy Details

UP ने 1200 पदों पर IAS/ PCS की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसके लिए तैयारी करने वाले सभी उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित सारी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ें. ताकि फॉर्म जमा कराते समय आप किसी प्रकार की कोई भी गलती ना करें. यहां पर आपको इस भर्ती से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है.

Coaching Name Total Seats
Chhatrapati Shahu Ji Maharaj Sodh Evam Prasikshan Santhan, Lucknow. 200
Adarsh Purva Prasikshan Kendra Aliganj Lucknow (For Female) 150
IAS/ PCS Coaching Center Hapur (Ghaziabad) 200
Sant Ravidas IAS/ PCS Coaching Center Varanasi 200
Dr. B.R. Ambedkar Coaching Agra 200
Dr. B.R. Ambedkar Coaching Aligarh 200
Allahabad Center 50

Eligibility Criteria

जो उम्मीदवार  UP IAS/ PCS के लिए आवेदन करना चाहते है उसे आवेदन करने से पहले इसके पात्रता मानदंड ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए.क्योंकि जो उम्मीदवार इसके पात्रता मानदंड के योग्य है. वह उम्मीदवार इसके लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है .इसलिए उम्मीदवार पात्रता मानदंड को जरुर पढना चाहिए. इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा के बारे में बताया गया है .अगर आप इस शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के भर्ती के अनुसार नहीं है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं दे सकते.

Educational Qualifications 

  • किसी भी कॉलेज से  स्नातक की डिग्री पास हो
  • केवल ओबीसी / एससी / एसटी उत्तर प्रदेश Domicile उम्मीदवार इसके लिए पात्र हैं।
  • उम्मीदवार की माता-पिता वार्षिक आय प्रति वर्ष 06 लाख से कम है

Age Limit 

  • Min. Age (IAS) 21 Yrs. (as on 31/08/2019)
  • Min. Age (UPPSC Pre) 21 Yrs. (as on 01/07/2019)

How To Apply

जो उम्मीदवार UP IAS/ PCS 2018 के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते है.उसके लिए यह एक सुनेहरा मौका है .उम्मीदवार इसका फॉर्म इसकी आखरी तारीख से पहले पहले भर सकता है.अंतिम दिनांक के बाद उम्मीदवार का फॉर्म अप्लाई नहीं किया जाएगा.इसलिए योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन इसकी आखरी तारीख 23 June 2018 तक ऑनलाइन इसकी ऑफिशियल वेबसाइट http://socialwelfareup.upsdc.gov.in/ के माध्यम से कर सकते है .उम्मीदवार को अपना फॉर्म बड़े ध्यानपूर्वक भरना है. क्योंकि अगर फार्म में गलती हो गई तो उसका फॉर्म रिजक्ट कर दिया जाएगा.फॉर्म को कैसे अप्लाई करना इसके लिए नीचे कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फ़ॉलो करके आप अपना फॉर्म आसानी भर सकते है .

Document Required for Apply Online

  • हाई स्कूल सर्टिफिकेट स्कैन कॉपी।
  • स्नातक प्रमाणपत्र स्कैन कॉपी।
  • फोटो आईडी सबूत (आधार / पैन / डीएल) स्कैन कॉपी
  • हाल ही में पासपोर्ट आकार फोटो और हस्ताक्षर
  • कोई अन्य सहायक दस्तावेज।

How To UP IAS/ PCS Apply Online

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – http://socialwelfareup.upsdc.gov.in/ पर जाना होगा
  • इसके बाद उम्मीदवार इसकी आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़े
  • और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करे
  • और फिर सभी आवश्यक और महत्वपूर्ण विवरण को भरे
  • सभी दस्तावेज  फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें
  • और फिर आवेदन शुल्क के लिए भुगतान करें
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म सबमिट करें.
  • इसके बाद आवेदन पत्र की  प्रिंट आउट ले ,यह भविष्य में आपके काम आएगा

उम्मीदवार को फॉर्म अप्लाई करने के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है ,लिंक के जरिए भी उम्मीदवार अपना फॉर्म सीधे अप्लाई कर सकते है .

IMPORTANT LINKS

Apply Online Click Here
Re Print Application Form Click Here
Download Notification Click Here
Official Website Click Here

Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने UP IAS/ PCS Recruitment 2018 का आवेदन पत्र सबमिट किया है. वह उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड देख सकते है .उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को बड़े सम्भाल कर रखना है .क्योंकि इसके बिना उम्मीदवार एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा .इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे जहां से उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे . इसके लिए वही उम्मीदवार अपना उम्मीदवार Admit Card देख सकते है ,जिसने इसके लिए फॉर्म अप्लाई किया है. इसके Admit Card के लिए हम अपनी पोस्ट में लिंक भी देंगे .इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को बार बार चेक करते है .

Result

UP IAS/ PCS Recruitment 2018 Result इसकी परीक्षा के 2 महीने बाद इसकी Official Website (http://socialwelfareup.upsdc.gov.in/) पर जारी किया जाएगा . उम्मीदवार को अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिसियल Website पर जाना होगा . जो उम्मीदवार ने UP परीक्षा में भाग लेगा वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम की सहायता से देख पाएगा.जैसे UP IAS/ PCS Recruitment 2018 Result के बारे में हमें कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम हमारी इस पोस्ट में उसे अपडेट कर देंगे और उसके लिए नीचे लिंक भी दे दिया जाएगा ,जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से देख सखेंगे .इसलिए आप समय समय पर हमारी इस पोस्ट को चेक करते रहे.

इस पोस्ट में आपको UP IAS/ PCS Recruitment 2018 ,ias application form 2018 ias form 2018 how to apply for ias exam 2018 ias form date 2018 ias vacancy 2018 ias online form 2018 फ्री आईएएस कोचिंग इन लखनऊ आईएएस फ्री कोचिंग इन दिल्ली सीएस आईएएस अकादमी अलीगढ़ में आईएएस कोचिंग अलीगढ उत्तर प्रदेश online coaching for ias in hindi सार्थक आईएएस: लखनऊ में सर्वश्रेष्ठ आईएएस कोचिंग lucknow, उत्तर प्रदेश last date of ias form submission 2017 how to fill upsc form 2018, के बारे में बताया गया है. इसके अलावा अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके जरुर पूछे .

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Don\'t Try To Copy ! Content is protected !!